• उत्पाद के बारे में बैनर

b24722bd7d8daaa2f02c4ca38ed95c82_original1

कच्चा लोहा मसाला क्या है?

सीज़निंग कठोर (पोलीमराइज़्ड) वसा या तेल की एक परत है जिसे आपके कास्ट आयरन की सतह पर बेक किया जाता है ताकि इसे सुरक्षित रखा जा सके और नॉन-स्टिक कुकिंग प्रदर्शन सुनिश्चित किया जा सके। इतना ही आसान!

मसाला प्राकृतिक, सुरक्षित और पूरी तरह से नवीकरणीय है। आपका मसाला नियमित उपयोग के साथ आएगा और चला जाएगा लेकिन आमतौर पर समय के साथ जमा हो जाएगा, जब ठीक से बनाए रखा जाएगा।

यदि आप खाना बनाते या सफाई करते समय कुछ मसाला खो देते हैं, तो चिंता न करें, आपकी कड़ाही ठीक है। आप थोड़े से खाना पकाने के तेल और एक ओवन के साथ अपने सीज़निंग को जल्दी और आसानी से नवीनीकृत कर सकते हैं।

 

अपने कास्ट आयरन स्किलेट को कैसे सीज़न करें

रखरखाव मसाला निर्देश:

खाना पकाने और साफ करने के बाद रखरखाव मसाला नियमित रूप से किया जाना चाहिए। आपको इसे हर बार करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन टमाटर, साइट्रस या वाइन और यहां तक ​​कि मांस जैसे बेकन, स्टेक या चिकन के साथ पकाने के बाद यह सबसे अच्छा अभ्यास है और विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये अम्लीय होते हैं और आपके कुछ सीज़निंग को हटा देंगे।

चरण 1.  5-10 मिनट के लिए कम गर्मी पर स्टोव बर्नर (या अन्य गर्मी स्रोत जैसे ग्रिल या सुलगती आग) पर अपने स्किलेट या कास्ट आयरन कुकवेयर को पहले से गरम करें।

चरण २।  खाना पकाने की सतह पर तेल की एक पतली चमक पोंछें और ५-१० मिनट के लिए या तेल के सूखने तक गरम करें। यह एक अच्छी तरह से अनुभवी, नॉन-स्टिक खाना पकाने की सतह को बनाए रखने में मदद करेगा और भंडारण के दौरान कड़ाही की रक्षा करेगा।

 

पूर्ण मसाला निर्देश:

यदि आप हमसे एक अनुभवी कड़ाही मंगवाते हैं, तो यह ठीक वही प्रक्रिया है जिसका हम उपयोग करते हैं। हम प्रत्येक टुकड़े को हाथ से तेल के 2 पतले कोट के साथ सीज़न करते हैं। हम कैनोला, ग्रेपसीड या सूरजमुखी जैसे उच्च धूम्रपान बिंदु वाले तेल का उपयोग करने और इन चरणों का पालन करने की सलाह देते हैं:

चरण 1.  ओवन को 225 °F पर प्रीहीट करें। अपनी कड़ाही को पूरी तरह से धोकर सुखा लें।

चरण २।  अपनी कड़ाही को पहले से गरम ओवन में १० मिनट के लिए रखें, फिर उचित हाथ संरक्षण का उपयोग करके सावधानी से हटा दें।

चरण 3.  एक कपड़े या कागज़ के तौलिये के साथ, पूरे तवे पर तेल का एक पतला कोट फैलाएं: अंदर, बाहर, संभाल, आदि, फिर सभी अतिरिक्त मिटा दें। केवल थोड़ी सी चमक रहनी चाहिए।

चरण 4.  अपनी कड़ाही को वापस ओवन में उल्टा रखें। 1 घंटे के लिए तापमान को 475 °F तक बढ़ा दें।

स्टेप 5.  ओवन को बंद कर दें और पैन को निकालने से पहले उसे ठंडा होने दें।

चरण 6.  मसाला की अतिरिक्त परतें जोड़ने के लिए इन चरणों को दोहराएं। हम मसाला की 2-3 परतों की सलाह देते हैं।


पोस्ट करने का समय: अप्रैल-10-2020