• उत्पाद के बारे में बैनर

20141106-कास्ट-आयरन-मिथ-1-अंगूठे-1500xauto-4147251

पीढ़ियों के लिए अपने कच्चा लोहा खाना पकाने के लिए कच्चा लोहा सफाई के लिए इन सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करें।

कच्चा लोहा साफ करना आसान है। हमारी राय में, गर्म पानी, एक चीर या मजबूत कागज़ का तौलिया, और थोड़ा कोहनी ग्रीस आपकी सभी कच्चा लोहा की जरूरतें हैं। बारकीपर्स फ्रेंड जैसे स्कोअरिंग पैड्स, स्टील वूल और अपघर्षक क्लीनर्स से दूर रहें, क्योंकि जब तक आप निश्चित रूप से सफाई के बाद फिर से सीज़निंग करने की योजना नहीं बनाते हैं, तब तक वे सीज़निंग के माध्यम से स्क्रब करने की संभावना रखते हैं।

कास्ट आयरन पर साबुन का इस्तेमाल किया जाए या नहीं, इसको लेकर बहुत बहस होती है। यदि आप कुछ कठिन गंदगी में भागते हैं, या आप बस थोड़ा सा साबुन के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं, तो इसके लिए जाएं। आप कुछ भी चोट नहीं करने वाले हैं। बस अपनी कड़ाही को साबुन के पानी में न भिगोएँ। हम इसे दोहराएंगे: कभी भी अपने स्किललेट को सिंक में न भिगोएँ। पानी का उपयोग संक्षेप में किया जाना चाहिए और फिर कड़ाही पूरी तरह से सूख जाना चाहिए। कुछ लोग यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से सूखा है, धोने और सुखाने के बाद स्टोव पर अपनी कड़ाही को गर्म करना पसंद करते हैं, और यह एक बुरा विचार नहीं है।

क्रमशः:

  1. अपनी कड़ाही को ठंडा होने दें।
  2. इसे सिंक में गर्म बहते पानी के नीचे रखें। यदि आप चाहें तो थोड़ी मात्रा में जेंटल डिश सोप डालें।
  3. एक मजबूत कागज़ के तौलिये, मुलायम स्पंज या डिश ब्रश के साथ खाद्य मलबे को हटा दें और अच्छी तरह कुल्ला करें। एक शून्य अपघर्षक क्लीनर और दस्त पैड।
  4. जंग से बचने के लिए अपनी कड़ाही को तुरंत और पूरी तरह से सुखा लें।
  5. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से सूखा है, अपनी कड़ाही को कुछ मिनटों के लिए कम आँच पर वापस रखें।

डिशवॉशर में अपनी कड़ाही कभी न डालें। यह शायद जीवित रहेगा लेकिन हम इसकी अनुशंसा नहीं करते हैं।


पोस्ट करने का समय: अप्रैल-10-2020