• उत्पाद के बारे में बैनर

वें

इसे हर बार सही करने के लिए इन कुकिंग टिप्स को फॉलो करें।

हमेशा पहले से गरम करें

गर्मी बढ़ाने या कोई भी भोजन जोड़ने से पहले हमेशा अपने स्किलेट को 5-10 मिनट के लिए LOW पर प्रीहीट करें। यह जांचने के लिए कि आपकी कड़ाही पर्याप्त गर्म है या नहीं, उसमें पानी की कुछ बूंदें डालें। पानी गुनगुना कर नाचना चाहिए।

अपनी कड़ाही को मध्यम या उच्च गर्मी पर पहले से गरम न करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है और न केवल कच्चा लोहा बल्कि आपके अन्य कुकवेयर पर भी लागू होता है। तापमान में बहुत तेजी से बदलाव धातु को विकृत कर सकता है। कम तापमान सेटिंग पर शुरू करें और वहां से जाएं।

अपने कास्ट आयरन कुकवेयर को प्रीहीट करने से यह भी सुनिश्चित हो जाएगा कि आपका भोजन अच्छी तरह से गर्म खाना पकाने की सतह से टकराता है, जो इसे चिपकने से रोकता है और नॉन-स्टिक खाना पकाने में सहायता करता है।

सामग्री मायने रखती है

आप पहले 6-10 रसोइयों के लिए एक नई कड़ाही में खाना बनाते समय थोड़ा अतिरिक्त तेल का उपयोग करना चाहेंगे। यह सीज़निंग का एक मजबूत आधार बनाने में मदद करेगा और आपके सीज़निंग के निर्माण के रूप में आपके भोजन को चिपके रहने से रोकेगा। एक बार जब आप अपना मसाला आधार बना लेते हैं, तो आप पाएंगे कि चिपके रहने से रोकने के लिए आपको कम या बिना तेल की आवश्यकता होगी।

वाइन, टोमैटो सॉस जैसी अम्लीय सामग्री सीज़निंग पर खुरदरी होती है और जब तक आपका सीज़निंग अच्छी तरह से स्थापित न हो जाए तब तक इससे बचना चाहिए। आम धारणा के विपरीत, बेकन एक नई कड़ाही में पहले पकाने के लिए एक भयानक विकल्प है। बेकन और अन्य सभी मांस अत्यधिक अम्लीय होते हैं और आपके मसाला को हटा देंगे। हालांकि, चिंता न करें यदि आप कुछ मसाला खो देते हैं, तो आप इसे बाद में आसानी से छू सकते हैं। इस पर अधिक जानकारी के लिए हमारे मसाला निर्देश देखें।

हैंडलिंग

कड़ाही के हैंडल को छूते समय सावधानी बरतें। हमारा अभिनव हैंडल डिज़ाइन आपके स्टोव टॉप या ग्रिल जैसे खुले ताप स्रोतों पर दूसरों की तुलना में अधिक समय तक ठंडा रहता है, लेकिन यह अंततः गर्म हो जाएगा। यदि आप ओवन, बंद ग्रिल या गर्म आग पर एक बंद गर्मी स्रोत में खाना बना रहे हैं, तो आपका हैंडल गर्म होगा और इसे संभालते समय आपको पर्याप्त हाथ सुरक्षा का उपयोग करना चाहिए।


पोस्ट करने का समय: अप्रैल-10-2020